बुधवार, 21 नवंबर 2018

जन्म-जन्म का साथ हमारा।

 मेरे जीवन की बगिया में
कोयल बन कर तुम चहकी,
       मेरे जीवन की राहों  में
  बहार बन कर तुम महकी।

    मेरा भाग्य संवारा तुमने                                                 
   बन कर बदली छाया की,                                                 
    नया सवेरा आया  तुमसे                                                 
        खुशियों की बरसाते की।                                                    

     मेरे ह्रदय की रानी बन    
      राज किया तुमने रानी, 
     मेरे मन- मंदिर में बैठी  
    मेरी सौन्दर्यमयी रमणी।    

       सोने जैसे दिन थे अपने                                                           
          चाँदी जैसी सुन्दर रातें,                                                           
       सारी-सारी राते जगकर                                                           
         करते थे हम मन की बातें।                                                              

     कैसे करदु विस्मृत मन से     
 करुणा-प्रेम का रूप तिहारा,
     सौ जन्मों का रिश्ता है यह   
   जन्म-जन्म का साथ हमारा।         

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें