बुधवार, 28 नवंबर 2018

कैसे जीवूं बिना तुम्हारे

साथ मेरा बचपन का छुटा
 मेरे मन का मीत जो रुठा,
  जीवन के मिट गए नज़ारे
    कैसे जीवूं  बिना तुम्हारे।  

 सुकून नहीं अब दिल को मेरे                                 
दुःख-दर्द बन गए साथी मेरे,                             
जीवन के सब सपने बिखरे                             
   कैसे  जीवूं  बिना तुम्हारे।                          

    विरही मन को दर्द रुलाए 
    याद तुम्हारी जिया जलाए,
    बहते आँखों से अश्रु पनारे
        कैसे जीवूं  बिना तुम्हारे।

 जब-जब याद तुम्हारी आए                       
पीड़ा का सागर लहराए,                 
जीवन के बुझ गए सितारे                    
कैसे जीवूं बिना तुम्हारे।               
      मेरे सारे स्वप्न खो गए
मन वीणा के तार टूट गए,
 छूट गए अब सभी सहारे 
    कैसे जीवूं बिना तुम्हारे। 



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें